Shivani Dubey Biography in Hindi : शिवानी दुबे का जीवन परिचय

Shivani Dubey Biography in Hindi : शिवानी दुबे का जीवन परिचय, Career, Husband, Family, Net worth, Age, Boyfriend, Education

शिवानी दुबे फिजिक्स वाले के संस्थापक और CEO अलख पांडे की मंगेतर है, शिवानी अलख पांडे के साथ 2 साल से डेटिंग कर रहे थी, इन्होंने पिछले साल 3 मई 2022 को सगाई की थी, इसके बाद 22 फरवरी 2023 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए।


बता दे कि अलख पांडे और शिवानी दोनों ही उत्तर प्रदेश के प्रयागराज ( इलाहाबाद )शहर के रहने वाले हैं, फिजिक्स के मशहूर शिक्षक अलख पांडे ने हाल ही में अपनी गर्लफ्रेंड शिवानी दुबे के साथ शादी की है यह जानकारी उन्होंने फिजिक्स वाला प्लेटफार्म पर शादी की फोटो के साथ साझा किया है ऐसे में कई लोगों के मन में शिवानी दुबे को लेकर सवाल है कि आखिर कौन है शिवानी दुबे।


शिवानी दुबे की अलख पांडे के साथ शादी होने के बाद ये काफी चर्चा में रही है, तो इस लेख में शिवानी दुबे का जीवन परिचय, परिवार आयु, शिक्षा, केरियर, नेटवर्थ और उनके पति के बारे में पूरी जानकारी विस्तार रूप से बताने वाले हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

शिवानी दुबे का जीवन परिचय: Biography of Shivani Dubey

नाम शिवानी दुबे
उपनाम बबीता
जन्म स्थान प्रयागराज (इलाहाबाद), उत्तर प्रदेश, भारत
जन्म सन 1995
बहन दो
बहन का नाम पल्लवी और हिमानी
राष्ट्रीयता भारतीय
शिक्षा बी टेक और केमिस्ट्री से पोस्टग्रेजुएट
फेमस फिजिक्स वाला के संस्थापक और सीईओ आलोक पांडे से शादी करने के बाद
प्रोफेशन पत्रकार
आयु

साल 2023 में 28 वर्ष

धर्म हिंदू
जाति ब्राह्मण
बॉयफ्रेंड और पति का नाम अलख पांडे (फिजिक्स वाला के CEO)
वैवाहिक स्थिति विवाहित
वजन लगभग 52 किलोग्राम
ऊंचाई 5 फीट 3 इंच
बॉडी साइज 30, 28, 32
बालों का रंग काला
आंखों का रंग काला
राशि  कुंभ राशि
नेट वर्थ लगभग ₹3 से ₹5 लाख, इनके पति अलख पांडे का कुल संपत्ति लगभग ₹900 करोड़

 

कौन है शिवानी दुबे: Who is Shivani dubey

Shivani Dubey फिजिक्स वाले के CEO अलख पांडे की पत्नी है। शिवानी पेशे से एक फ्रीलांस पत्रकार हैं और उन्हें आम तौर पर ट्रेडिंग, राजनीति और अन्य विषय पर लिखना पसंद करती हैं। वह कुछ वर्षों तक निजी फार्म में भी काम कर चुकी हैं, वहीं उन्होंने एक नामी पत्रिका के साथ भी काम किया है।


शिवानी दुबे और उनके पति अलख पांडे दोनों ही मूल रूप से प्रयागराज (इलाहाबाद) के रहने वाले हैं। दोनों ने अपनी पढ़ाई वहीं से पूरी की है, शिवानी ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से केमिस्ट्री में मास्टर्स किया है।

शिवानी दुबे का जन्म स्थान और शिक्षा : Birth place and education of Shivani Dubey

शिवानी दुबे का जन्म 1995 में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुआ है और इनकी आयु 2023 में 28 साल है। शिवानी ने अपनी पढ़ाई अपने शहर में ही केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से संबंधित स्कूल से ही की है।

शिवानी ने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई बैचलर आफ टेक्नोलॉजी से की हैं और फिर इन्होंने रसायन विज्ञान में मास्टर डिग्री इलाहाबाद विश्वविद्यालय से हासिल की है। शिवानी अपने दोस्तों परिवार के सदस्यों के बीच बबीता के नाम से भी जानी जाती हैं।

शिवानी दुबे का बॉयफ्रेंड और पति: Shivani Dubey’s boyfriend and husband

इनका रिलेशनशिप अलख पांडे के साथ 2 साल से चल रहा था। वह अलख पांडे से इनके एक फ्रेंड के ऑफिस में मिली थी। और यह काफी स्टेट फॉरवर्ड है जिससे अलग सर को बहुत पसंद आई और दोनों के बीच में नज़दीकियां बढ़ी। और इसके बाद पिछले साल 3 मई 2022 को इन्होंने सगाई की थी फिर इसके बाद 22 फरवरी 2023 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए।


Shivani Dubey के पति का नाम अलख पांडे है, जो फिजिक्स वाला के संस्थापक और CEO हैं। इनके पति ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर 2017 में फिजिक्स वाला के नाम से यूट्यूब चैनल स्टार्ट किया था। कोरोना काल में ऑनलाइन पढ़ाई के चलते फिजिक्स वाला सुपर हिट हो गया और अब तक इस यूट्यूब चैनल पर मिलियन में सब्सक्राइबर हैं।


फिजिक्स वाला को साल 2020 में कंपनी एक्ट में शामिल कर लिया गया, अब इस कंपनी की नेटवर्थ 1.1 बिलियन तक पहुंच गई है। अलख पांडे की उम्र 30 साल है और ये लगभग 8000 करोड रुपए के कंपनी के मालिक हैं।

web par sab
credit by: social media

शिवानी दुबे का करियर: Shivani dubey career

शिवानी दुबे ने अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद रसायन विज्ञान में स्नातकोक्तर की डिग्री प्राप्त की जिसके बाद उन्होंने एक निजी कर्मचारी के रूप में कई जगहों पर काम किया है।

वर्तमान में वह एक स्वतंत्र पत्रकार हैं और इन्होंने i-D, Refinery 29, Elle और Vice जैसी प्रसिद्ध पत्रिका के साथ काम किया है। शिवानी ने अलख पांडे को उनके Edu tech बिजनेस फिजिक्स वाला में भी मदद की हैं।

शिवानी दुबे का नेटवर्थ: Shivani Dubey net worth

क्योंकि शिवानी दुबे पेसे से एक पत्रकार है, इनकी मासिक आय लगभग ₹45 से ₹50 हजार होगी, इसलिए अनुमान लगाया जा सकता है कि उनकी कुल संपत्ति 3 से ₹5 लाख हो सकती है जबकि उनके पति अलख पांडे फिजिक्स वाला के संस्थापक हैं और उनकी कुल संपत्ति लगभग 900 करोड़ रुपए है।

शिवानी दुबे के जीवन के बारे में कुछ रोचक तथ्य: Some interesting facts about the life of Shivani Dubey

शिवानी दुबे एक बहुत ही धार्मिक और शब्द लड़की हैं उन्हें मंदिरों में जाना बहुत ही पसंद है।


शिवानी जब भी किसी रेस्टोरेंट में जाती हैं तो एक और मोजीतो पीना पसंद करती हैं।


शिवानी का शौक सांस्कृतिक कार्यक्रमों, राजनीति और मनोरंजन के बारे में पढ़ना और लिखना है।


इन्हें अपने मंगेतर अलख पांडे के प्रेरक वीडियो देखना भी पसंद है।


शिवानी दुबे को बबीता के नाम से भी जाना जाता है।


शिवानी दुबे फिजिक्स वाला के संस्थापक अलख पांडे की पत्नी है।

FAQs

शिवानी दुबे कौन है?

शिवानी दुबे एक पत्रकार है और फिजिक्स वाला के संस्थापक और CEO अलख पांडे की पत्नी है।

शिवानी दुबे के पति का क्या नाम है?

शिवानी दुबे के पति का नाम अलख पांडे हैं जो कि फिजिक्स वाला के संस्थापक और सीईओ है।

शिवानी दुबे की आयु कितनी है?

इनकी आयु साल 2023 में 28 वर्ष है।

शिवानी दुबे किस जाति की हैं?

शिवानी दुबे ब्राह्मण जाति की हैं।

Leave a Comment